Pages

Sunday, January 8, 2017

स्मार्टफोन की बैटरी चार्जर बिना, कही भी चार्ज करे ये स्टीकर से


- सोशल मीडिया होने के चलते हर किसी को अपना फोन हर समय यूज करने की आदत होती है। बैटरी खत्म होने पर यूजर्स को टेंशन हो जाती है। अब कैसे चार्ज करे। कई बार चार्जिंग पॉइंट नहीं होता या कई बार काम करते समय चार्जिंग पॉइंट दूर होता है। इन परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए एक नई टेक्नॉलजी आ चुकी है।

- इस वायरलेस चार्जर को फ्रांस के स्टार्ट-अप ने विकसित किया है। इसका नाम एनर्जीस्क्वेयर है। कंपनी ने इसे लास वेगस में सीईएस व्यापार शो के दौरान भी दिखाया था। एनर्जीस्क्वेयर में एक चार्जिग पैड और एक स्टीकर है, जिसे एक गैजेट के पीछे लगाया जाता है। 

Sote Samay Charge per lagate ho phone, to ye jaruri bate jan lijiye aap

- स्टीकर माइक्रो-यूएसबी, यूएसबी-सी या लाइटिंनिंग के साथ दो इलेक्ट्रोड को सपोर्ट है, जिससे गैजेट चार्जिग पोर्ट से जुड़ा होता है। एक बार गैजेट के पैड पर रखे जाने के बाद चार्जिग शुरू हो जाती है।

- एक बार उपकरण के पैड पर रखे जाने के बाद चार्जिंग शुरू हो जाती है। लेकिन इस दौरान स्टीकर उपकरण के सामान्य चार्जिंग पोर्ट को अवरुद्ध कर देता है। यदि कोई उपकरण को सामान्य तरीके से चार्ज करना चाहे तो उसको स्टीकर को हटाने की जरूरत पड़ेगी।

- स्टीकर की एक रुकावट यह है कि यह उपकरण की चार्जिग पोर्ट को रोक देता हैं और यदि आप उपकरण को सामान्य तरीके से चार्ज करना चाहते हैं तो स्टीकर को हटाने की जरूरत होती है। कंपनी ने इस दोष को स्वीकार किया है और वादा किया कि एडवांस्ड एडिशन में इसके पीछे तरफ एक पोर्ट शामिल होगा।

- एनर्जीस्क्वेयर की कीमत 89 $ यानि लगभग 6000 ₹ हे। इसमें एक चार्जिंग पैड और पांच स्टीकर शामिल है।

No comments:

Post a Comment