Pages

Friday, November 25, 2016

फेसबुक से पता करे आपके आसपास का फ्री पब्लिक वाई-फाई


- आजकल कई जगहों पर फ्री पब्लिक वाई-फाई इंटरनेट की सुविधा होती है, लेकिन पता नहीं होने के कारण कई लोग इसका फायदा नहीं उठा पाते।

- ऐसे में अब फेसबुक अब एक ऐसा नया फीचर लेकर आ रही है जो इसके बारे में बता देगा।
फेसबुक अभी इस फीचर की टेस्टिंग कर रही है। इस फेसबुक फीचर के जरिए आप अपने नजदीकी वायरलेस हॉट स्पॉट के बारे में तुरंत जान जाएंगे। फेसबुक एप के जरिए आप यह पता लगा सकेंगे की आपके आस-पास फ्री या पब्लिक वाई फाई हॉट स्पॉट है या नहीं।

- बताएगा ओपन वाई—फाई के बारे में फेसबुक ने खुद इस टेस्टिंग की पुष्टि भी की है। हालांकि ये फीचर फिलहाल सिर्फ चुनिंदा देशों में ही दिया जा रहा है। वेंचर बीट को फेसबुक के प्रवक्ता की ओर से कहा गया है लोगों को उनके दोस्तों और रिश्तेदारों से जुड़े रहने में मदद करने के मकसद से हम एक नए फीचर की शुरुआत करने जा रहे हैं।

-Facebook per aapke kisi bhi Friend ne aapko Block kiya he, Ese Pata kare

- यह फीचर यूजर्स को उसके आस पास के ओपन वाईफाई के बारे में बताएगा। इसके स्क्रीशॉट भी जारी किए हैं जिसे iOS के फेसबुक एप से लिया गया है। इसमें फेसबुक के मेन्यू में Enable Find Wi-Fi ऑप्शन दिखाई देता है। यूजर यहां पर इसे ऑन या ऑफ कर सकते हैं।

- लोकेशन की जानकारी हालांकि फ्री पब्लिक वाई-फाई जोन की जानकारी लेने के लिए फेसबुक यूजर्स को एप पर अपनी लोकेशन की सटीक जानकारी देंगे। इसका मतलब ये है कि आपको लोकेशन की परमिशन को एनेबल करना होगा। कंपनी का दावा है कि ऐसा करके आपके डिवाइस की लोकेशन के आधार पर वो ओपन वाईफाई के बारे में पता लगा सकेंगे।

- पता चल जाएगी लोकेशनहालांकि फिलहाल यह साफ नहीं है कि यह एंड्रॉयड यूजर्स के लिए कब जारी किया जाएगा। क्योंकि अभी इसे आईफोन में ही दिया जा रहा है। इसमें एक बात ये भी है कि कई यूजर्स जिन्हें अपनी निजता में कोई समझौता नहीं चाहिए उन्हें इससे प्रोब्लम हो सकती है। क्योंकि पब्लिक वाईफाई के लिए आपको अपनी सटीक लोकेशन देनी होगी।

No comments:

Post a Comment