Pages

Tuesday, December 13, 2016

दुनिया के खेल जगत में तहलका मचाने वाला ये गेम, आज भारत मे लॉन्च होगा


दुनिया भर में लोकप्रियता के झंडे गाड़ने के बाद अब आखिरकार
पोकेमॉन गो भारत में भी लॉन्च होने जा रहा है। साल 2016 का ये मोबाइल गेम पूरी दुनिया में सुर्खियों में बना रहा। अब आखिरकार भारत में भी ये गेम ऑफिशियल लॉन्च हो रहा है और भारत में इस गेम को उतारने जा रहा है रिलायंस जियो। अब तक भारत में इस गेम को अनौपचारिक तौर खेला जाता रहा है, लेकिन अब भारतीय यूजर्स भी इसे डाउनलोड कर पाएंगे। 

रिलायंस जियो ने पहले ही भारतीय टेलिकॉम सेक्टर को हिला रखा है। अब विश्व भर में चर्चित इस गेम को भारत में उतार कर इसे रिलायंस के एक और धमाके के तौर पर देखा जा रहा है। पिछले साल जुलाई में आए इस गेम एग्यूमेंटेंड रिएलिटी गेम पोकेमॉन गो का क्रेज लोगों में दिवानगी हद तक देखा गया। सेलिब्रिटी से लेकर आम लोग तक इस गेम ने को सबने खूब पसंद किया। रिलायंस जियो और पोकेमॉन गो गेम डेवलप करने वाली कंपनी एग्यूमेंटेंड ने भारत में इस गेम को लॉन्च करने को लेकर साझेदारी की है। इसे रिलायंस जियो की एक और एग्रेसिव मार्केटिंग के तौर पर देखा जा रहा है। बुधवार (14 दिसंबर) से जियो यूजर्स इस गेम का ऑफिशियल वर्जन को जियो प्ले स्टोर से डाउनलोड कर पाएंगे।

निएंटिक इंक और रिलायंस जियो ने इस गेम को भारत में भी लोकप्रिय बनाने के लिएदेश भर के हजारों रिलायंस डिजिटल स्टोर और पार्टनर के दुकानों को पोकेस्टोप और जिम बनाया गया है।पोकेशॉप एक ऐसी वर्चुअली दुकान है जहां यूजर्स पोकेमॉन को पकड़ने के लिए जरूरी सामान और इस गेम मे इस्तेमाल होने वाले खास उपकरण खरीद सकते हैं वहीं जिम एक ऐसा वर्चुअल जिम है जहां यूजर्स अपने पोकेमॉन को पोकेवॉर के लिए ट्रेंनिंग दे सकते हैं। निएंटिक इंक के फाउंडर और सीईओ जॉन हेंक ने कहा है, ‘भारत में रिलायंस जियो के साथ पार्टनर्शिप करके Pokemon Go लॉन्च करने में हमें काफी खुशी हो रही है’

रिलायंस जियो और नियानटिक के समझौते के बाद हजारों रिलायंस डिजिटल स्टोर्स, जियो रिटेल शॉप और चार्जिंग स्टेशनों को पॉकस्पॉट्स या जिम्स के नाम से जाना जाएगा। रिलायंस जियो के अध्यक्ष मैथ्यू ओमन ने कहा कि यह जियो के मिशन का एक हिस्सा है। इसके तहत भारतीय यूजर्स को डिजिटल लाइफ से जुड़ने और एंटरटेनमेंट आधारित ऐप्स का लुत्फ उठाने का मौका मिलेगा।

नियानटिक के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी जॉन हनके ने कहा कि हम भारत में जियो का हिस्सा बनकर पोकेमोन गो की लॉन्चिंग के लिए खुश हैं। भारत में पोकेमोन गो का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है, लेकिन जियो यूजर्स इसका पहले लुत्फ उठा पाएंगे। जियो की बेहतरीन 4जी कनेक्टिविटी से यूजर्स को गेम खेलने का बेहतरीन अनुभव मिलेगा। आपको बता दें कि पोकेमोन प्लेयर्स जियो के सोशल मैसेजिंग एप और जियोचैट पर पोकेमोन गो चैनल भी एक्सेस कर पाएंगे।

No comments:

Post a Comment