Pages

Thursday, January 12, 2017

नोकिया का पहेला एंड्राइड फ़ोन इस तारीख को होगा लांच, स्पेसिफिकेशन होंगे इस तरह


- नोकिया ने अपना पहला एंडरॉयड स्मार्टफोन नोकिया 6 एचएमडी ग्लोबल 26 फरवरी को लांच कर सकती है। फरवरी में होने वाले इवेंट मोबाईल वर्ल्ड कांग्रेस में एचएमडी द्वारा इन डिवाइस को पेश किया जा सकता है। एचएमडी द्वारा पहले ही पुष्टी की जा चुकी है कि वह इस साल होने वाले मोबाईल वर्ल्ड कांग्रेस में हिस्सा लेगी। माना जा रहा है कि कंपनी की ओर से इस इवेंट में पांच नए स्मार्टफोन को पेश किया जा सकता है।

- कंपनी ने एक फेसबुक पोस्ट में इस ख़बर की पुष्टि की । पोस्ट में लिखा हे की ''तैयार हो जाइये!नोकिया 6 चीन आ रहा है! इस बारे में और ज्यादा घोषणा 26 फरवरी को की जाएगी...तारीख सेव कर लीजिए! ''

-Gionee laya ye Sandaar Phone, 7000mAh Battery or kya he khas padhe 


- अपना हैंडसेट कारोबार 5.4 अरब यूरो में माइक्रोसॉफ्ट को बेचने के बाद भी नोकिया ब्रांड की मालिक थी, लेकिन माइक्रोसॉफ्ट के साथ समझौते के तहत वह 2015 तक किसी अन्य को इस ब्रांड का फोन बनाने का लाइसेंस जारी नहीं कर सकती थी। एचएमडी ने नोकिया ब्रांड और डिजायन अधिकार के इस्तेमाल को लेकर नोकिया और माइक्रोसॉफ्ट दोनों के साथ समझौता किया है।

# इस तरह से हो सकते हे नोकिया 6 के स्पेसिफिकेशन

- नोकिया 6 में 5.5 इंच की फुल एचडी रेज्यूलूशन वाली स्क्रीन दी गई है जिसमें 2.5डी गोरिल्ला ग्लास लगा हुआ है साथ में एक पोलराइज़ लेयर भी लगी हुई है जिसस सूरज की रोशनी में भी स्क्रीन में आराम से देखा जा सकता है। फोन में लेटेस्ट जनरेशन वाला क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर लगा हुआ है साथ में एक्स6 एलटीई मॉडम जो न सिर्फ फोन की बैटरी बचाता है बल्कि फास्ट ग्राफिकल परफार्मेंस भी देता है।

- कीमत की बात करें तो इसे 16,749 रुपए की प्राइस रेंज में उतारा गया है. चाइना में भी इसकी खरीदारी अभी ऑनलाइन ही की जी सकेगी. बाकी जगहों पर इसे पेश करने के बारे में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है.

No comments:

Post a Comment