Pages

Sunday, February 12, 2017

व्हाट्सएप्प को बनाये सिक्योर, "टू-स्टेप वेरिफिकेशन" को ये सिंपल स्टेप से करे एक्टिवेट



- Whatsapp ने हाल ही में अपने नये अपडेट में एक ऐसा फीचर उपलब्ध किया है जिससे अब कोई भी हैकर्स आपके Whatsapp अकाउंट से छेड़खानी करना पहले से और मुश्किल भरा हो जायेगा। अपने नए अपडेट में टू-स्टेप वेरिफिकेशन के नाम का एक नया फीचर अपडेट किया है और यह अपडेट हाल ही में लॉन्च हुआ है। इसके तहत अगर आपके फोन में यह अपडेट नहीं आया है तो जल्द ही यह फिचर आपके अकाउंट से जुड़ जाएगा।

- Whatsapp के यह टू-स्टेप वेरिफिकेशन से यूजर्स अपना अकाउंट पहले से और भी सेफ रख सकेंगे। टू-स्टेट वेरिफिकेशन एक ऑप्शनल फीचर है, अगर आप इस फीचर का यूज़ करना चाहते हे या नहीं वो आप पे डिपेंड करता हे। Whatsapp के इस फीचर को सभी डिवाइस में यानी कि android के अलावा विंडो और आईओएस डिवाइस में भी यह अपडेट उपलब्ध है।

- अब आपको अपना खुद का अकाउंट एक्टिवेट करने के लिए एक छह अंको का पासवर्ड की जरूरत पड़ेगी यानि अब आप Whatsapp को किसी भी फोन में इंस्टॉल करने के बाद वेरिफिकेशन से पहले या फिर अपने Whatsapp अकाउंट का नंबर बदलने से पहले यह सिक्योरिटी पासवर्ड डालना होगा। 

-व्हाट्सएप्प ने लॉन्च किया धमाकेदार फीचर, अब बिना इंटरनेट भेज पायेगे मैसेज

Click Here


- इस में सावधानी की बात यह है कि अगर आपने गलती से भी पासवर्ड गलत डाल दिया तो आपके अकाउंट में सेव सारा डाटा अपने आप डिलीट हो जाएगा इस बात की आपको सावधानी रखनी पड़ेगी

# टू स्टेप वेरिफिकेशन का यूज आप ऐसे करें

- आप Gmail यूज़ करते हो तो आपको ध्यान होगा कि ऐसा ही टू स्टेप वेरिफिकेशन Gmail में पहले से ही है और Whatsapp में आप  वेरिफिकेशन फीचर अगर आप यूज करना चाहते हैं तभी ये एक्टिवेट करे।

#1. एक्टिवेट करने के लिए Whatsapp की सेटिंग में जाएं 

#2. अब आप whatsapp में अकाउंट नाम के फोल्डर में जाएं।

#3. अब तीसरा और लास्ट स्टेप यह है कि सामने आपको दिखेगा टू स्टेप वेरिफिकेशन का ऑप्शन उसमें जाकर आपको यह फीचर इनेबल करना हे ओर साथ ही 6 अंकों का पासवर्ड आप रख सकते  हे।

No comments:

Post a Comment