Pages

Thursday, February 9, 2017

जियो के बाद दुनिया की ये बड़ी कंपनी देने जा रही हे आपको फ्री इन्टरनेट


- भारत में आज कल फ्री इंटरनेट यूजर्स की संख्या बढ़ गई है और इसी तरह भारत में जियो के बाद दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा ने भारत में फ्री इंटरनेट देने की घोषणा की है। यह कंपनी चीन की तो सबसे बड़ी कंपनी है साथ ही थी दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी है।

- भारत में यह ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा पहले से ही अपने सबसे पॉपुलर प्रोडक्ट यूसी ब्राउज़र के साथ मौजूद है और हाल ही में भारत में ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा ने अपनी दूसरी बड़ी प्रोडक्ट यानी यू सी न्यूज की भी शुरुआत की है। इसी के तहत कंपनी को भारत के बाजार की अच्छी पकड़ हो गई है।

-आप इंटरनेट यूज़र हे तो ये 9 बड़ी बातें जानना जरुरी हे आपको

- ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा मोबाइल बिजनेस के ओवरसीज प्रेसिडेंट जैक हुआंग ने एक न्यूज़ वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में कहा है कि कंपनी की कोशिश है कि यूजर को कम से कम कीमत में बेहत्तर डाटा कनेक्टिविटी मिले और इसी के तहत देश की टेलीकॉम कंपनियों और वाईफाई प्रोवाइडर्स के साथ भारत में भी इंटरनेट देने के लिए बातचीत कर कर रही है।

- आपको ध्यान हो तो इसी तरह कुछ दिनों पहले facebook ने भी भारत में इंटरनेट ओआरजी और फ्री बेसिक प्रोजेक्ट के जरिए कुछ ऐसा ही करना चाहा था परंतु भारत में facebook को यह योजना बंद करना पड़ा था।

- कंपनी के ऐलान के बावजूद इंटरनेट की शुरुआत भारत में कब से की जाएगी वह अभी तय नहीं है। क्योंकि अगर facebook के फ्री बेसिक इंटरनेट पर सवाल उठ सकते हैं तो इस पर भी सवाल उठेंगे ही अब देखना होगा भारत में अलीबाबा की फ्री इंटरनेट की सुविधा के एलान के बाद कब से शुरू होती है।

No comments:

Post a Comment