Pages

Sunday, February 5, 2017

अब Apple बनायेगा भारत के इस शहर में Iphone, आपको मिलेंगे ये बड़े फायदें


- एप्पल कंपनी आईफोन के लिए भारत में अपना प्लांट तैयार करने की तैयारी में लगी हुई है। लेकिन अब खुद एप्पल कंपनी ने इस बात की घोषणा की है कि बेंगलुरु में आईफोन बनाने का काम शुरू करने की योजना को भारत सरकार और राज्य सरकार दोनों ने ही अपनी मोहर लगा दी है।

- ऐपल के स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी विस्ट्रोन का प्लांट बंगलुरु में अपने आखिरी चरण में है. इसी प्लांट में आईफोन का निर्माण किया जाएगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक इसकी शुरुआत आईफोन 8 से की जाएगी. गौरतलब है कि भारत में पहले से ही फॉक्सकॉन का प्लांट है जो ऐपल के प्रोडक्ट्स बनाता है।

- जानकारी के अनुसार इस साल कंपनी बंगलुरू में अपना प्लांट स्थापित करेगी। जिसके बाद भारत दुनिया का तीसरा देश होगा जहां आईफोन असेंबल किया जाएगा। देश में आईफोन असेंबल मेक इन इंडिया योजना का ही एक हिस्सा होगा। वहीं हाल ही में एप्पल के सीईओ टिम कुक ने कहा कि ‘हमारे आईफोन की भारत में साल 2016 वित्त वर्ष में बीते साल के मुकाबले बिक्री 50 प्रतिशत से अधिक हुई है, हमारा मानना है कि अभी हम इसे बड़े और बढ़ते हुए बाजार के अवसरों के सतह को ही छू सके हैं।’

- आपको बता दें कि आइफोन, आइपैड, आइपॉड और मैक के पार्ट्स 28 देशों में थर्ड पार्टी द्वारा बनाए जाते हैं.इनके 766 सप्लायर्स हैं, जिसमें 346 चीन में हैं, 126 जापान में और 69 यूएस में हैं. इनमें से एक भारत में है, जो तमिलनाडु के श्रीपेरंबदुर में स्थित है।
-Nokia ka Pahela Android Phone es Date ko hoga Launch, Specification hoge es tarah

- दरअसल, ऐप्पल के लिए भारतीय मार्केट बेहद ही अहम है क्योंकि चीन और अन्य मार्केट में कंपनी के बिजनेस में हाल के दिनों बहुत तेजी देखने को नहीं मिली है। वहीं, भारत आज की तारीख में दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ता हुआ स्मार्टफोन बाज़ार में से एक है।

# आपको मिलेंगे यह 7 बड़े फायदें

1. बेहद सस्ते मिलेंगे आपको Iphone
2. एप्पल के स्टोर्स भारत में पहले से ज्यादा होंगे
3. बैट्री की प्रॉब्लम नहीं होगी, मिलेगी हर जगह
4. आप मिनटों में ख़रीद सकेंगे Iphone
5. कोई भी ज्यादा खर्च यानि इंटरनेशनल खर्च नहीं
6. हर तरह से मिलेगा आपको प्रॉफिट 
7. भारत में रोजगार बढ़ेगा, जॉब्स की मात्रा बढ़ेगी

No comments:

Post a Comment