Pages

Sunday, November 6, 2016

व्हाट्सएप लाया एक ओर नया अपडेट ''स्टेट्स टैब''

फेसबुक का व्हाट्सएप मैसेजिंग ऐप न्यू फीचर लेकर आया है। व्हाट्सएप मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर इंटरफेज 'स्टेट्स टैब' फीचर ऐड किया गया है।
'स्टेटस टैब' पर इन दिनों काम कर रहा है। अब आप व्हाट्सएप पर भी नए स्टेट्स फीचर के साथ फोटो क्लिक करके और स्टोरी बनाकर दोस्तों के साथ शेयर कर सकेंगे। इसके साथ ही यूजर अपने स्टेट्स को कुछ चुनिंदा कॉन्टैक्ट के लिए रखना चाहता है या सभी कॉन्टैक्ट के लिए रखना चाहता है इसका चुनाव कर सकता है।

मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप वीडियो कॉलिंग के बाद एक नया फीचर लाने की तैयारी में है. व्हाट्सऐप नए इंटरफेज 'स्टेटस टैब' पर इन दिनों काम कर रहा है. हाल ही में वीडियो कॉलिंग फीचर को बीटा टेस्टर्स के लिए लॉन्च करने का बाद अब कंपनी का नया इंटरफेज सामने आया है.


इस स्टेटस बार के आने से आप अपने कॉन्टेक्ट के साथ अपनी तस्वीरें निश्चित समय तक शेयर कर सकते हैं. ये फीचर काफी हद तक इंस्टाग्राम की स्टोरी और स्नैपचैट की स्टोरी के जैसा है.

इसके साथ ही यूजर अपने स्टेसस को कुछ चुनिंदा कॉन्टेक्ट के लिए रखना चाहता है या सभी कॉन्टेक्ट के लिए रखना चाहता है इसका चुनाव कर सकता है.

अपडेटेड वर्जन में कॉलिंग के फीचर पर क्लिक करने पर ऑप्शन आएगा वीडियो कॉल और वॉयस कॉल का. वीडियो कॉल पर क्लिक करते ही कॉल शुरु हो जाएगी. इसमें आप फ्रंट और रियर कैमरा ऑप्शन चुन सकते हैं. साथ ही अगर किसी की वीडियो मिस कॉल आती है तो आपको नोटिफिकेशन मिलेगी.

हाल ही में वीडियो कॉलिंग फीचर को बीटा टेस्टर्स के लिए लॉन्च करने के बाद अब कंपनी का नया इंटरफेज सामने आया है।

ये फीचर स्नैपचैट और इंस्टाग्राम की तरह है जिसपर हम अपनी स्टोरी बनाकर शेयर कर सकते हैं। इंस्टाग्राम पर स्टोरी फीचर पिछले साल डाला गया था। 'स्टेटस टैब'


इसमें तस्वीरें क्लिक करके उसमें टेक्स्ट या इमोजी एड किया जा सकेगा. ये तस्वीरें आपके कॉन्टेक्ट लिस्ट में मौजूद लोगों को एक निश्चित वक्त के लिए दिखेंगी.

इसके साथ ही यूजर अपने स्टेसस को कुछ चुनिंदा कॉन्टेक्ट के लिए रखना चाहता है या सभी कॉन्टेक्ट के लिए रखना चाहता है इसका चुनाव कर सकता है.

कैसे पाएं स्टेट्स फीचर


अगर आप भी अपने एंड्रॉयड फोन में व्हाट्सएप का स्टेट्स फीचर पाना चाहते है तो आपका फोन पब्लिक बीटा वर्जन (2.16.336) पर काम करना चाहिए। अगर आपके फोन में बीटा टेस्टिंग नहीं है तो प्ले स्टोर से लेटेस्ड बिल्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। तो इस फीचर का यूज करने के लिए आपको फोन में बीटा ऐप डाउनलोड करने की जरूरत होगी। लेकिन इसके लिए आपका स्मार्टफोन रूटेड यानि एंड्रॉयड होना चाहिए।


पहले के व्हाट्सएप में बदलाव किए गए हैं। कॉल के ऑप्शन को राइट साइड और चैट की सेंटर की जगह लेफ्ट साइड में टैब दी है। इस फीचर से फोटो और वीडियो स्टोरी बनाकर इसमें इमोजी और टेक्स ऐड करके कॉन्टेक्ट लिस्ट में जिसे दिखाना चाहते हैं उनके साथ अपनी स्टोरी को शेयर कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment