Pages

Saturday, November 12, 2016

रिलायंस जियो से सिर्फ़ 30 मिनिट हि कर पाओगे कॉल

रिलायंस जियो के आधिकारिक लॉन्च होने के बाद से ही यूज़र्स को काफी दिक्कतें आ रही हैं। कोई स्लो स्पीड इंटरनेट से परेशान है तो कोई नेटवर्क प्रॉब्लम। अब सुनने में आया है कि कॉल्स लिमिटेड हो चुकी हैं।


रिलायंस जियो ने टेलिकॉम सेक्टर में आने के बाद से ही धमाल मचाया हुआ है। इसकी फ्री सेवाओं वाले वेलकम ऑफर से लेकर डाटा स्पीड और जनवरी से लागू होने वाले सस्ते टैरिफ सभी कुछ बेहद आकर्षक है। तभी तो लोग घंटों इस सिम के लिए रिलायंस डिजिटल स्टोर्स के बाहर कतारों में भी लगे रहते हैं!


हालाँकि ऑफिशियल लॉन्च के बाद से जियो की स्पीड में थोड़ी कमी भी आई है। कई लोगों ने जियो डाटा स्पीड और वॉयस कॉल में आ रही दिक्कतों को लेकर शिकायत की हैं, जिसे कंपनी दूर करने पर लगी है।


रिलायंस जियो की कॉलिंग सेवा को लेकर अब एक नई जानकारी मिली है। कहा जा रहा है कि रिलायंस जियो की सभी कॉल्स लिमिटेड हो चुकी हैं। यानी कि अब एक कॉल 30 मिनट की होगी।


30 मिनट प्रति कॉल!

MakTechBlog की एक रिपोर्ट के अनुसार जियो की हर कॉल लिमिटेड होगी। जिसमें एक कॉल की लिमिट 30 मिनट तक की होगी। यानी कि अब एक कॉल आप की 30 मिनट से अधिक नहीं हो पाएगी।

कोई आधिकारिक जानकारी नहीं

ब्लॉग में यह भी कहा गया है कि उन्होंने जियो से आईडिया पर कॉल करके टेस्ट किया, तो ऐसा ही कुछ हुआ है। हालाँकि रिलायंस जियो की ओर से कोई भी आधिकारिक जानकरी नहीं मिली है।

रिलायंस जियो की है समस्या?

फिलहाल तो इस बारे में कंपनी न कुछ कहा है न ही जानकारी दी है। इसलिए यह नहीं कहा जा सकता है कि यह समस्या जियो की ओर से है अन्य टेलिकॉम की ओर से है।

परेशान हो सकते हैं लोग!

यदि रिलायंस जियो की वॉयस कॉल लिमिटेड होने की बात सही हुई तो लोगों को काफी दिक्कतें हो सकती हैं। इस पर कई लोगों ने प्रक्रिया देते हुए इसे परेशान करने वाला बताया है।

जियो4जीवॉयस एप में भी होता है यह

ऐसी ही कुछ दिक्कतें रिलायंस जियो4जीवॉयस एप में भी आती है। जिससे ऐसा कहा जा सकता है कि यह समस्या सर्वर की ओर से है। इसलिए कॉल 30 मिनट में समाप्त हो जाएगी।

No comments:

Post a Comment