Pages

Wednesday, November 9, 2016

एंड्रायड फोन की इंटरनेट स्पीड ये 5 सिम्पल स्टेप करके दोगुनी करे

इंटरनेट, इन दिनों हर किसी की जरूरत बन गया है। कोई भी बिना इंटरनेट के एक दिन क्या बल्कि एक घंटा नहीं बीता सकता है। आपके स्मार्टफोन से लेकर लैपटॉप तक में इंटरनेट रन करता है। ऐसे में अगर आपके पास एंड्रायड डिवाइस है और उसकी इंटरनेट स्पीड, स्लो हो गई जबकि आपके पास अच्छा नेटवर्क कनेक्शन है तो क्या करेंगे।

                       
कई बार ऐसा होता है कि एंड्रायड फ़ोन में इंटरनेट की स्पीड, स्लो हो जाती है और यूजर्स को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। आइए जानते हैं ऐसी स्थिति में क्या करना चाहिए-

कैची को क्‍लीयर कर दें
आप भले ही अपने फोन से कई चीजों को डिलीट कर दें लेकिन कैच मेमोरी को डिलीट करना भूल ही जाते हैं। आप इसे भी डिलीट करें।
इसके लिए आपको फोन की सेटिंग में जाकर एप मैनेजर में जाना होगा और हर एप की कैच फाइल्स को डिलीट कर देना होगा। इससे फोन में इंटरनेट की स्पीड बूस्ट हो जाएगी।

बेकार की एप हटा दें
आप बेकार की एप को हटा दें, खासकर उन्हें जिनका इस्तेमाल आपके द्वारा कभी नहीं किया जाता हो।
अगर आप अपने फोन में फालतू की एप रखेंगे तो वो सिर्फ फोन की मेमोरी को कन्ज्यूम करेंगे और डेटा ही खर्च होगा। ऐसे में आपके इंटरनेट की स्पीड भी स्लो हो जाएगी

इंटरनेट की स्‍पीड को बढ़ाने के लिए एंड्रायड एप
अगर आप अपनी एंड्रायड डिवाइस की स्पीड को बढ़ाना चाहते हैं तो आपको एंड्रायड एप; जैसे- इंटरनेट बूस्टर, ऑप्टिमाइजर, फास्टर इंटरनेट 2एक्स और अन्य का इस्तेमाल करना चाहिए। इससे स्पीड पर काफी अच्छा फर्क पड़ता है।

अधिकतम लोडिंग डेटा ऑप्‍शन का एक्टिव करें
एंड्रायड फोन में इंटरनेट की स्पीड को बढ़ाने के लिए, यूजर्स को अधिकतम लोडिंग डेटा ऑप्शन को एक्टिव कर देना चाहिए। इसके लिए सेटिंग में नेटवर्क सेटिंग में जाकर डेटा में जाना होगा।

इंटरनेट कनेक्‍शन को स्‍वीच ऑन या ऑफ करना
सबसे आसान तरीका है कि आप अपने फोन के इंटरनेट को बंद कर दें या फोन को स्वीचऑफ करके ऑन करें। नेट की स्पीड अपने आप बूस्ट हो जाएगी।


No comments:

Post a Comment