Pages

Monday, November 21, 2016

अगर आप व्हाट्सएप्प विडियो कॉलिंग का यूज़ करते हो तो, ये जरुरी बाते भी जान लीजिए आप


- व्हाट्सएप वीडियो कॉल से सभी यूज़र्स को काफी लाभ हुआ है। जिसमें सबसे बड़ा लाभ है कि अब वीडियो कॉल के लिए अलग से आपको कोई एप नहीं रखनी होगी।

- व्हाट्सएप की वीडियो कॉलिंग इस समय सबसे अधिक चर्चाओं में है। साथ ही इसे पसंद भी किया जा रहा है। कुछ ही समय पहले लॉन्च हुई इस सेवा को अब सभी के लिए उपलब्ध कर दिया गया है। हालाँकि अभी यह देखना बाकी है कि यह कैसे फेसबुक मैसेंजर एप, एपल के फेस टाइम, गूगल के डुओ, स्काइप और वाईबर के मुकाबले कैसे काम करता है।

- यदि व्हाट्सएप के यूज़र्स ध्यान में रख कर बात करें तो यह अन्य के मुकाबले कई गुना ज्यादा है। जिससे एक अनुमान लगाया जा सकता है कि यह वीडियो कॉलिंग एप्स को अच्छी खासी टक्कर दे सकती है। फिलहाल तो इसे पसंद किया जा रहा है और जब से यूज़र्स को यह फीचर मिला सभी काफी खुश भी हैं। जिसका एक ही कारण है कि एक एप में सभी जरुरी फीचर्स आपको मिल जाते हैं।



#1. एंड टू एंड एन्क्रिप्टेड।

- मैसेज की ही तरह व्हाट्सएप की वीडियो कॉल्स भी एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड है। जिसका मतलब है कि आप और आपक जिसे कॉल कर रहे हैं उसके अलावा कोई भी इन कॉल का एक्सेस नहीं पा सकते हैं। व्हाट्सएप भी नहीं।


#2. कोई दखलंदाजी नहीं।


-Whatsapp per ye Virus chura raha he aapka Banking aur personal data


- व्हाट्सएप पर आपको कोई तभी कनेक्ट हो सकता है जब वो आपके कांटेक्ट में हो। यह अन्य से अधिक प्राइवेट है, जहां आपको कई लोग बिना जाने कॉल रिक्वेस्ट भेजते हैं।


#3. स्लो नेटवर्क के लीए भी बढ़िया।

- भारत में सबसे बड़ा विषय है लो बैंडविड्थ इंटरनेट कनेक्टिविटी। इस समस्या कोकम करने के लिए व्हाट्सएप ने स्लो नेटवर्क पर भी वीडियो कॉल को ऑप्टिमाईज़ किया है। यानी कि आपको स्लो इंटरनेट स्पीड पर दिक्कत नहीं होगी।


#4. किसी अन्य एप की जरुरत नहीं है।

- भारत में व्हाटएप के 160 मिलियन एक्टिव यूज़र्स हैं। जिसका मतलब है काफी अधिक संख्या में इसक इस्तेमाल चैटिंग, और वॉयस कॉल के लिए हो रहा था। अब वीडियो कॉल के लिए आपको अलग से कोई एप यूज़ करने की जरुरत नहीं है।


#5. एंड्रायड और आईफोन दोनों के लिए है।

- व्हाट्सएप दोनों ही प्लेटफ़ॉर्म पर काम करता है। जबकि फेस टाइम जैसी एप्स केवल एक ही प्लेटफ़ॉर्म पर है। अब सभी इसका आनंद ले सकते हैं।

    No comments:

    Post a Comment