Pages

Saturday, January 14, 2017

जियो अब स्मार्टफोन बाजार में तहलका मचाने आ रहा है, लांच करेगा सिर्फ 999 ₹ का स्मार्टफोन


- रिलायंस जियो पिछले 4 महीने से लगातार 4जी फ्री कॉल और इंटरनेट देकर टेलीकॉम सेक्टर में जबरदस्त धमाल मचाया हुआ है। हर कोई जियो सिम खरीदने के लिए घंटों लंबी लाइनों में भी लगे थे। अब जियो एक और धमाका करने को तैयार है, एक अंग्रेजी न्यूज वेबसाइट के मुताबिक रिलायंस कपंनी 999 से 1500 रूपये तक 4 स्मार्टफोन लाने की तैयारी में हे। इस स्मार्टफोन में LTE या VoLTE फीचर भी होंगे, साथ ही फोन के साथ आकर्षक टैरिफ प्लान भी ला सकता है।

- आपको बता दें कि सबसे सस्ते लाइफ ब्रांड के फोन की कीमत 2,990 रुपए है। अब 999 रुपए के सस्ते स्मार्टफोन को लॉन्च कर कंपनी एक बार फिर भारतीय मार्किट में तहलका मचाने की तैयारी में है।

-Aadhar Card se li he Jio ki seem to yah khabar jarur padhe

- बिजनेस अखबार इकॉनमिक टाइम्स के मुताबिक, साइबर मीडिया के प्रिंसिपल एनालिस्ट फैजल कावूसा ने कहा कि अगर VoLTE लैस फीचर फोन बाजार में आते हैं तो लोगों को स्मार्टफोन खरीदने की जरूरत नहीं होगी, तब ग्राहक फीचर फोन से VoLTE फीचर फोन में अपग्रेड होने लगेंगे। उन्होंने बताया कि इस तरह के फोन आने से 2017 में स्मार्टफोन बाजार को तगड़ा झटका लगेगा।

- 2017 की पहली तिमाही में स्मार्टफोन के बाजार में 40 प्रतिशत की गिरावट आ सकती है। अभी इस बाजार पर भी नोटबंदी का असर नजर आएगा। तीन महीने के बाद हो सकता है बाजार थोड़ा उभर जाए। इंटरनेशनल डाटा कॉरपोरेशन और काउंटरप्वाइंट का अनुमान है कि घरेलू बाजार में 2017 के बाद बढ़त हो सकती है। 2015 की तुलना में 2016 के अंदर बाजार में 8 प्रतिशत की ग्रोथ हुई। वहीं काउंटरप्वाइंट को उम्मीद है कि 2017 में 23 प्रतिशत तक ग्रोथ हो सकती है।

- अब तक रिलायंस जियो ने 50 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर जोड़ लिए हैं। हालाँकि कंपनी इससे संतुष्ट नहीं है, कंपनी को चाहिए 100 मिलियन सब्सक्राइबर। अब सस्ते 4जी स्मार्टफोन पेश कर कंपनी अपने इस टारगेट को पूरा करने के लिए आगे बढ़ रही है।

No comments:

Post a Comment