Pages

Sunday, January 15, 2017

यूट्यूब ने पेश किया अब तक का शानदार फीचर "सुपरचैट"


- यूट्यूब ने एक नया फीचर पेश किया है जो कि लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान कंटेंट में उपयोगकर्ता की मदद करेगा। यूट्यूब द्वारा पेश किया गया नया फीचर सुपर चैट लाइव स्ट्री​मर्स और दर्शकों के लिए पेश​ किया गया है। गूगल के अनुसार यह नया फीचर यूट्यूब स्टार और उनके प्रशंसकों के बीच एक माध्यम का कार्य करेगा।

- इस फीचर की मदद से जब यूजर यूट्यूब पर लाइव स्ट्रीम को ओपेन करेंगे तो उन्हें कमेंट सेक्शन या चैट विंडो में मनी साइन का आॅप्शन प्राप्त होगा। जिस पर क्लिक कर दर्शक यूट्यूबर को पैसे भेज सकते हैं। 

-YouTube ke ye he Top 10 Shortcut

- यूट्यूब इस ‘सुपर चैट’ के लिए शुल्क भी वसूलेगा। यूट्यूब के लाइव वीडियो पर चैट का फीचर पहले से मौजूद है। यह फीचर अभी टेस्ट किया जा रहा है। टेक जगत के मुताबिक सुपर चैट का प्रयोग करने के लिए कमेंट बॉक्स के पास अमेरिकी करेंसी डॉलर का निशान दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें। 

- इसके बाद आपको अपना शुल्क भरना होगा। इस शुल्क के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है मगर एक फोटो के मुताबिक इस फीचर में पांच डॉलर दिखाए जाए रहे हैं। हालांकि अभी इस बात की जानकारी नहीं है कि अगर दो या दो से अधिक लोग एक ही वीडियो पर ‘सुपर चैट’ का प्रयोग करके कमेंट करते हैं तो उनमें से किसका सुपर चैट सबसे उपर दिखाई देगा।

- सुपर चैट कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए आज बीटा में शुरू किया गया है और इस महीने के अंत तक अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध हो जाएगा। क्या आपको लगता है सख्त माता पिता का नियंत्रण वांछनीय हैं, तो आप एक बार उपकरण सामान्य आधार पर बाहर लुढ़का हुआ है यूट्यूब पर अपने फीडबैक प्रस्तुत कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment