Pages

Friday, January 27, 2017

व्हाट्सएप्प ने लॉन्च किया धमाकेदार फीचर, अब बिना इंटरनेट भेज पायेगे मैसेज


- इस्टेंट मैसेजिंग एप्लीकेशन व्हाट्सएप चैटिंग एप दुनिया में सबसे अधिक इस्तेमाल की जाती है। इस एप में आप चैटिंग के अलावा फोन कॉल, विडियो कॉल भी कर सकते हैं। व्हाट्सएप का विडियो कॉल फीचर हाल ही में लॉन्च हुआ है। एप पर 1 बिलियन से अधिक एक्टिव यूज़र्स हैं, करीब 42 बिलियन मैसेज इस पर हर दिन भेजे जाते हैं।

- व्हाट्सएप्प ने अपने ऐप में iPhone यूजर्स के लिए एक नया अपडेट दिया है, जो आपके मैसेज भेजने के तरीके को बदल सकता है। iPhone यूजर्स अब बिना इंटरनेट कनेक्शन के भी मैसेज भेज पाएंगे। एंड्राइड में ये फीचर पिछले दो सालों से है।

-Whatsapp ke Message ko is tarah Un-Send kar sakte ho aap

- अगर आप अपने आईफोन पर बिना इंटरनेट के व्हाट्सएप चलाना चाहते हैं, तो उसके लिए एक खास तरीका है। दरअसल, कई बार ऐसी स्थिति पैदा हो जाती है जब या तो आपका इंटरनेट बंद हो जाता है या आप कहीं ऐसी जगह होते हैं जहां इंटरनेट मिलता ही नहीं। ऐसे स्थिति के लिए व्हाट्सएप ने एक खास फीचर लॉन्च किया है, जिससे बिना इंटरनेट के भी व्हाट्सएप चलाया जा सकता है।

- इतना ही नहीं, व्हाट्सऐप अब एक बार में 30 तस्वीरें या वीडियो भेजने की सुविधा देगा। पहले एक बार में अधिकतम 10 मीडिया भेज सकते थे। ये सभी नए फीचर्स ऐप्पल आईफोन यूजर्स लेटेस्ट WhatsApp 2.17.1 अपडेट इंस्टॉल करने के बाद पा सकेंगे। हालांकि नया ‘offline’ फीचर एंड्रॉइड यूजर्स के लिए पहले से उपलब्ध है। ऐप्पल आईफोन के लिए जारी की गई नई ऐप का साइज 91.2 MB है, जिसे ऐप्प स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

- यही चीज आपके ईमेल, फेसबुक और दूसरे कम्युनिकेशन ऐप पर भी लागू होती है। हालांकि यह फीचर एड्रांयड पर पिछले साल जून में ही दे दिया गया था। आईओएस की ताजा अपडेट में और भी कई नए फीचर्स दिए गए हैं जिनमें फोन स्टोरेज को मैनेज करने की भी सुविधा है।

No comments:

Post a Comment