Pages

Monday, January 30, 2017

यह दुनिया का सबसे पहेला ओर ऐसा फ़ोन हे जिसे आप साबुन से धो सकते हो


- मोबाइल फोन अगर पानी में गिर जाए तो वो खराब हो जाता है। ऐसे फोन भी देखे होंगे जो धूल, मिट्टी सह सकते हैं। वाटरप्रूफ फोन भी बाजार में उपलब्ध हैं जो हलके-फुल्के पानी का असर नहीं होने देते।लेकिन अब ऐसा भी फोन आ चुका है जिसे आप जब आपकी मर्जी हो तब साबुन लगाकर रगड़-रगड़ के पानी में धो सकते है। 

- जापानी कंपनी Kyocera ने एक Rafre नाम का स्मार्टफोन लॉन्च किया है. जिसे आप गंदा होने पर साबुन से धो भी सकते हैं. मतलब फोन के गंदा होने पर आप इसे उसी तरह धो सकते हैं जिस तरह अपने हाथ को धोते हैं. इस एंड्राइड स्मार्टफोन की दूसरी खासियत ये भी है कि इस स्मार्टफोन के टच स्क्रीन के गीले के होने के बाद भी आप इसे टच कर पाएंगे।

-Asus लाया 38 दिनो तक बैटरी बैकअप देनेवाला स्मार्टफोन

# फ़ोन की खास बातें

- Rafre में 5 इंच का TFT LCD HD डिस्प्ले है जो 720*1280 पिक्सल की रेजोल्यूशन क्वालिटी देता है। ये एंड्रॉइड के 5.1 लॉलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। अगर बैटरी की बात करे तो फ़ोन में 3000 mAh की पावरफुल बैटरी है। कंपनी का दावा है कि ये बैटरी 20 घंटों का टॉकटाइम देती है।

# फ़ोन में यह सब हे सबसे अलग

- एंड्रायड फोन में एप्स डाउनलोड करने होते हैं लेकिन इसमें आपको एक कूकिंग ऐप भी है जिसमें आप फोन को टच किए बगैर केवल हाथ के इशारे से ही कूकिंग रेसिपी को स्क्रोल कर सकते हैं, टाइमर सेट कर सकते हैं और कॉल का जवाब भी दे सकते हैं। ओर साथ ही इस स्मार्टफोन में आंखों को आराम देने के लिए एक Blue Light Cut नाम का ऐप भी है।

No comments:

Post a Comment