Pages

Sunday, December 25, 2016

क्रेडिटकार्ड के साइज का मोबाइल फोन आया बाजार मे


- आपको भारी-भरकम मोबाइल फोन यूज करना पसंद नहीं है तो बाजार में डेबिट कार्ड के साइज जितने फोन आ गए हैं. ये बात आपको थोड़ा अचरज में डाल सकती है पर बिल्कुल सच है. इन पतले मोबाइल फोन को आप ऑनलाइन खरीद सकते हैं. ये फोन स्मार्टफोन नहीं, बल्कि फीचर फोन होते हैं.

- यूजर्स के हिसाब से सबसे अच्छी बात यह है कि ये मोबाइल फोन यूज करने में काफी सुविधाजनक होते हैं. इसमें केवल माइक्रोयूसबी केबल दी जाती हैं. सबसे अच्छी बात ये है कि इन सेक्सी मोबाइल फोन की कीमत महज 7 हजार रुपए से शुरू होती है.

- अमेरिका की कंपनी अ मीडियम कॉर्पोरेशन ने एक लाइट फोन तैयार किया है। इस फोन में न तो इंटरनेट एक्सेस है और न ही कैमरा। इस फोन में 2G नैनो सिम लगाई जा सकती है। ताकि कॉल्स आ सकें या किसी को आप कॉल कर सकें। इसमें एक टच मॉड्यूल, माइक्रोफोन, स्पीकर, टच मॉड्यूल और माइक्रो-यूएसबी पोर्ट है। इसे चलाने के लिए आपको अपने स्मार्टफोन में एक एप डाउनलोड करनी होगी। जो इस फोन पर कॉल को फॉरवर्ड करेगा। आपको बता दें कि इसकी बैटरी एक बार चार्ज करने पर 3 हफ्तों तक चलती है।


LIGHT PHONE: KEY SPECIFICATIONS 

- Weight: 36.5g
- Storage: Up to 10 speed dials
- Display: Dot Matrix
- Battery: Up to 20 days standby
- Sim card: Mini
- Connection: GMS 580/900/1800/1900 MHz 
- Size: 3.4 inches x 2.0 inches


इसी साल लॉन्च हुआ लाइट फोन

- यह फोन इसी साल लॉन्च किया गया था। खबरों की मानें तो इस फोन की कीमत 100 डॉलर यानि करीब 7000 रुपये है। कंपनी इसे एंटी-स्मार्टफोन बता रही है। यह फोन ब्लैक और व्हाइट कलर में उपलब्ध कराया जाएगा।


एसे खरीदें लाइट फोन

- इस फोन को कंपनी की वेबसाइट
www.thelightphone.com/preorder/ पर जाकर प्री-ऑर्डर किया जा सकता है। इसके लिए कुछ डिटेल्स एंटर करनी होगीं। भारत के लिए शिपिंग चार्ज 30 डॉलर है।

No comments:

Post a Comment